प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ऑनलाइन पंजीकरण | लाभार्थी सूचि में अपना नाम जोड़ें - .HIGH SPEED

More Services

Text Widget

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ऑनलाइन पंजीकरण | लाभार्थी सूचि में अपना नाम जोड़ें

   प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना 


प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना नरेद्र मोदी द्वारा लोंच 25 सितम्बर 2018 को एक योजना है जिसमे 10 करोड़ से अधिक BPL परिवार अर्थात 50 करोड़ से अधिक लोगो को  इस योजना से 5 लाख तक का बीमा कवरेज किया जायगा इस योजना में सभी योग्य लाभार्थी किसी भी पेनल से जुड़े सरकारी और प्राइवैट होस्पिटल में फ्री इलाज मिलेगा 

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लाभार्थियों की सूची में अपना नाम देखें

प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना लाभार्थियों की सूची में अपना नाम जांचने के लिए, यहां दिए गए लिंक पर जाएं – क्लिक 


प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ऑनलाइन पंजीकरण टोल फ्री नंबर के माध्यम से

केंद्र सरकार ने पीएम जन आरोग्य योजना टोल फ्री नंबर भी जारी किया है – 14555। आप इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ऑनलाइन पंजीकरण के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप इस टोल-फ्री नंबर पर कॉल करके प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लाभार्थियों की सूची में अपना नाम भी देख सकते हैं।

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लाभार्थियों की सूची में नाम कैसे जोड़ें

यदि आपका नाम लाभार्थियों की सूची में मौजूद नहीं होता है, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने निकटतम आरोग्य मित्र / आयुष मित्रा के पास जाकर पीएम जन आरोग्य योजना लाभार्थियों की सूची में अपना नाम जोड़ सकते हैं। आयुषमान मित्र आपको प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में मिलेंगे। वे सूची में नाम शामिल करने में आपकी सहायता करेंगे।

नोट – आपको इस योजना के लिए कोई आवेदन पत्र और पंजीकरण भरने की आवश्यकता नहीं है। जिन लोगों का नाम सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना सूची 2011 (एसईसीसी 2011) में पंजीकृत है, इस योजना के लाभार्थी होंगे और इस स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभों का लाभ उठा सकते हैं। सरकार इसके बारे में सभी लाभार्थियों को एक आयुष्मान भारत योजना पत्र भेजकर सूचित करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

';