Rajasthan RBSE 8th Result 2019 जारी, यहां करें चेक - .HIGH SPEED

More Services

Text Widget

Rajasthan RBSE 8th Result 2019 जारी, यहां करें चेक

जयपुर. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) अजमेर शुक्रवार यानी आज आठवीं कक्षा के एग्जाम रिजल्ट 2019 जारी कर सकता है. हालांकि, अभी तक बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं की है. आरबीएसई 8वीं परीक्षा में शामिल छात्र अपना नतीजा ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही परीक्षा में शामिल छात्र अपना RBSE 8th रिजल्ट दूसरी वेबसाइट examresults.net, indiaresults.com और results.gov.in पर के जरिए भी देख सकते हैं.
राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आरबीएसई) ने 8वीं की परिक्षाएं 14 मार्च से लेकर 27 मार्च के बीच आयोजित कराई थी. हालांकि बोर्ड ने परीक्षा के आयोजन के लिए स्कूल के बाहर कोई एग्जाम सेंटर नहीं बनाए थे. स्कूल में ही परीक्षा कराई गई थीं. साल 2019 में राज्य के करीब 15 लाख छात्रों ने 8वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. जबकि परीक्षा में करीब 11 लाख 50 हजार छात्र और छात्राएं शामिल हुए थे.
राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन RBSE 8वीं परीक्षा का रिजल्ट 2019 को ऑनलाइन कैसे करें चेक-
1. राजस्थान बॉर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आरबीएसई 8वीं एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rajresults.nic.in और www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
2. ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद नया होमपेज स्क्रीन पर आएगा जिसमें आरबीएसई 8वीं परीक्षा के रिजल्ट का लिंक दिया हुआ होगा, उस पर क्लिक करें.
3. आरबीएसई 8वीं परीक्षा रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें मांगी गई डीटेल भर कर सबमिट पर क्लिक कर दें.
4. सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर राजस्थान बॉर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आरबीएसई 8वीं परीक्षा का रिजल्ट 2019 आ जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

';