RBSE Rajasthan 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे करें चेक www.bserexam.net - .HIGH SPEED

More Services

Text Widget

RBSE Rajasthan 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे करें चेक www.bserexam.net

RBSE Rajasthan 8th Result 2019: आरबीएसई की कक्षा 8वीं के एग्जाम का रिजल्ट 2019 को राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) अजमेर की तरफ से गुरुवार यानी आज घोषित किया सकता है. ऐसे में आरबीएसई 8वीं की परीक्षा को देने वाले छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट को चेक राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bserexam.net, education.rajasthan.gov.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर आसानी से कर सकते हैं.

जयपुर. bserexam.net, RBSE Rajasthan 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) अजमेर कक्षा 8वीं के परीक्षा परिणाम 2019 की घोषणा 6 जून यानी आज होने की पूरी संभावना है. जिन स्टूडेंट्स ने इस साल आरबीएसई की कक्षा 8वीं की परीक्षाओं को दिया है, वे अपने रिजल्ट को आरबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bserexam.neteducation.rajasthan.gov.in,  rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.inपर आसानी चेक से कर सकते हैं. आरबीएसई बोर्ड 8वीं के परीक्षा के रिजल्ट 2019 को इन वेबसाइटों पर जारी करेगा. ऐसे में आरबीएसई की कक्षा 8वीं की परीक्षा के नतीजे के साथ ही इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा. दरअसल पिछले साल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) 6 जून आज ही दिन कक्षा 8वीं के नतीजों को जारी किया था. ऐसे में अनुमान पूरा है कि आज बीएसईआर 8वीं परीक्षा का रिजल्ट 2019 जारी कर देगा. हालांकि राजस्थान बोर्ड ने इस परीक्षा परिणाम को जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है. ऐसे में हम आपको बताएंगे की छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट को ऑनलाइन कैसे चेक सर सकते हैं.


गौरतलब है इस साल हुई आरबीएसई की कक्षा 8वीं की परीक्षा के लिए लगभग 15 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था. जिनमें 11.5 लाख विद्यार्थियों ने आरबीएसई की कक्षा 8वीं के एग्जाम को दिया था. तो वहीं आरबीएसई अजमेर बोर्ड की ओर से बीएसईआर 8वीं की परीक्षाओं को 14 मार्च से लेकर 27 मार्च 2019 के दौरान आयोजित कराया गया था. इससे पहले राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आरबीएसई) की ओर से कक्षा 12वीं और 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम 2019 का ऐलान कर चुका है. ऐसे में इस समय सभी स्टूडेंट्स की निगाहें आरबीएसई 8वीं के रिजल्ट पर टिकी हुई हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

';