PM AWAS YOJANA शहरी के लाभुकों की लिस्ट हुई जारी, जानिए आप सूची में हैं या नहीं - .HIGH SPEED

More Services

Text Widget

PM AWAS YOJANA शहरी के लाभुकों की लिस्ट हुई जारी, जानिए आप सूची में हैं या नहीं

 जागरण संवाददाता।  प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत जमशेदपुर के बागुनहातु में बनने वाले जी प्लस थ्री फ्लैट के लिए बुकिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां 124 ब्लॉक में 2480 आवास बनेंगे, जिसकी अनुमानित लागत 6.46 लाख रुपये है। इसमें केंद्र और राज्य सरकार 2.5 लाख रुपये का अंशदान करेगी, जबकि लाभुक को 3.96 लाख रुपये देना होगा। 
जमशेदपुर अक्षेस ने पीएम आवास के लिए प्राप्त 15 हजार 996 आवेदन में छंटनी के बाद 12 हजार 976 लाभुकों की सूची जारी कर दी है। इन लाभुकों को केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक या आइसीआइसीआइ बैंक की मुख्य शाखा में 200 रुपये जमा करके 15 अगस्त तक अक्षेस कार्यालय में पावती रसीद जमा करना होगा। पावती रसीद के बाद बागुनहातु आवास परियोजना के लिए लाभुकों का पंजीकरण किया जाएगा।
रजिस्ट्रेशन के 20 दिन के भीतर जमा करने होंगे 25 हजार
पंजीकरण होने के बाद 20 दिन के अंदर लाभुक को फ्लैट की बुकिंग के लिए 25 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा करना होगा। कार्यालय में बैंक पंजीकरण पावती के साथ तीन पासपोर्ट आकार का फोटो, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, दिव्यांगता प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, बैंक पासबुक की छायाप्रति भी जमा करना अनिवार्य है। विशेष जानकारी के लिए अक्षेस कार्यालय में अलग काउंटर खोला गया है, जहां आवेदक को पूर्ण जानकारी और सहयोग किया जाएगा। 
 
ये रही लाभुकों की पूरी सूची
 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

';